हार को जीत में बदलने वाले होते हैं इस नामाक्षर के जातक, जानें कैसा होता है इनका करियर

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : नाम हर किसी की जिंदगी का सबसे खास और महत्वपूर्ण अंग माना जाता है। नाम ही एक ऐसी चीज है जिससे हर व्यक्ति की पहचान होती है। ये डॉक्यूमेंट सहित अन्य सभी कार्यों को सुरक्षित रखने के लिए भी सबसे अहम माना जाता है। नाम का हर व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में भी नाम के पहले अक्षर का काफी महत्व माना गया है।

नाम के पहले अक्षर से वैदिक ज्योतिष और ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर एक बात के बारे में बता दिया जाता है। आज हम आपको एक ऐसे नामाक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शुरू होने वाले नाम के जातक जीवन में खूब सफलता हासिल करते हैं। ये जातक अपनी कड़ी मेहनत से हार को जीत में बदल देते हैं। चलिए जानते हैं इनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

M अक्षर

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों का स्वभाव मेहनती और हंसमुख होता है। ये जातक काफी ज्यादा आकर्षित होते हैं। लोग इनकी और खींचे चले आते हैं। ये अपने जीवन में कड़ी मेहनत कर सफलता हासिल करते हैं। इन्हें शुरुआती जीवन में काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। कई लोगों के ताने भी सुनने पड़ते हैं। लेकिन ये अपनी मेहनत और लगन से हर मुकाम को हासिल करते हैं। बाद का जीवन उनका काफी ज्यादा सफल रहता है।

बहुत स्ट्रगल के बाद जीवन में इन्हें सब कुछ हासिल होता है। ये धनवान होते हैं। इनके पास पैतृक संपत्ति भी होती है। ये पैतृक संपत्ति को पाने के लिए भी खूब कोशिशें करते हैं और उसमें सफल होते हैं। ये लोग दिल के बहुत अच्छे होते हैं। इनके पास अगर कुछ नहीं भी होता है तो भी ये लोगों की मदद करने के लिए पहुंच जाते हैं। खुद से ज्यादा इन्हें अपनों की चिंता सताती है।

करियर इनका बुलंद होता है। प्यार के मामले में ये पीछे रहते हैं। ये जिससे प्यार करते हैं वो इन्हें हासिल नहीं हो पाता है इस वजह से ये दुखी भी रहते हैं। ये अपने प्यार को हासिल करने के लिए हर हदें पार कर देते हैं लेकिन ये उन्हें हासिल नहीं कर पाते अगर कर लेते हैं तो ये सबसे ज्यादा खुशनसीब खुद को मानते हैं। इनका परिवार भी इनका पूरा सपोर्ट करता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News