मजबूत इरादों वाले होते हैं इस नामाक्षर के लोग, प्रेम जीवन में पाते हैं खूब सफलता, जानें स्वभाव

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : नाम का पहला अक्षर के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। ये जीवन पर काफी ज्यादा प्रभाव भी डालता है। ज्योतिष शास्त्र और वैदिक ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर का काफी ज्यादा महत्व भी बताया गया है। हिंदू धर्म में 16 संस्कारों का वर्णन किया गया है इन्हीं 16 संस्कारों में से एक है नामकरण संस्कार जिसका हिंदू धर्म में काफी ज्यादा महत्व माना जाता है।

बच्चे के जन्म के बाद नामकरण संस्कार का काफी महत्व माना जाता है। जन्म के बाद कुंडली मिलान करने के बाद ही बच्चे का नाम रखा जाता है ताकि उसे जीवन में किसी भी तरह की कोई समस्या झेलना ना पड़े। अक्सर लोग अपने करियर, लाइफ, भविष्य और लव लाइफ को लेकर काफी ज्यादा परेशान रहते हैं। इसके बारे में जानने के लिए भी लोगों में खूब उत्सुकता रहती हैं। जिसके लिए वह ज्योतिष तक का सहारा ले लेते हैं।

लेकिन कई बार लोगों के पास अपनी कुंडली भी मौजूद नहीं होती है ऐसे में वह अपने बारे में कैसे जाने इसको लेकर चिंतित रहते हैं। ऐसे में अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं जिनके पास अपनी जन्मकुंडली नहीं है और आप अपने बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो आप अपने नाम के पहले अक्षर से सब कुछ जान सकते हैं। आज हम आपको नाम के पहले अक्षर से जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

अक्षर B

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक का स्वभाव, तेज, गुस्सैल और मजबूत इरादों वाला होता है।यह लोग अपनी कही गई बातों पर हमेशा अमल करते हैं और उसे पर ही टिके रहते हैं। इन लोगों को प्राऊडी भी माना जाता है। हालांकि यह दूसरों की मदद करने का हमेशा प्रयास करते हैं। इस वजह से उनकी तारीफों भी काफी ज्यादा होती है। हर कोई इसे अपने काम के लिए सलाह लेना पसंद करता है। यह लोग हर किसी से बात करने में काफी ज्यादा अच्छे होते हैं।

यह लोग हंसमुख किस्म के होते हैं लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है तो यह किसी की नहीं सुनते और सामने वाले को क्या कह देते हैं। इन्हें खुद भी पता नहीं चलता यह अगर किसी से गुस्सा हो जाते हैं तो काफी दिनों तक गुस्सा रहते हैं, जब तक कोई इन्हें मान ना ले यह लोग आसानी से नहीं मानते प्रेम जीवन में इन्हें खूब सफलता हासिल होती है। यह जिससे प्यार करते हैं वह इन्हें हासिल आसानी से हो जाता है।

यह अपने जीवनसाथी का अच्छे से ख्याल रखना जानते हैं उसकी हर ख्वाहिशों को पूरा करते हैं और उसके हर बात सुनते हैं। इन्हें अपने जीवनसाथी से काफी ज्यादा लगाव होता है। यह उसके लिए सब कुछ करने को तैयार हो जाते हैं। परिवार में इनका मान सम्मान काफी ज्यादा होता है। पैसे कमाने के मामले में भी यह सबसे आगे रहते हैं। इनके पास धन की कोई कमी नहीं होती।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News