Ratna Shastra: रत्नों को धारण करते वक्त तिथि और पक्ष का रखें विशेष ध्यान, जानें शुभ और अशुभ समय

रत्न व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करने का काम करते हैं। अगर सही तरीके से और सही समय पर इन्हें पहना जाए तो सब कुछ शुभ होने लगता है।

Ratna Shastra

Ratna Shastra: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जिसमें व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में ग्रह नक्षत्र की चाल के अनुरूप सब कुछ पता लगाया जा सकता है। व्यक्ति के जीवन में आने वाली परेशानियों का इसमें समाधान भी दिया हुआ है। रत्न शास्त्र ज्योतिष का एक ऐसा ही हिस्सा है जो कुछ ऐसे रत्नों का उल्लेख देता है। जिन्हें अगर व्यक्ति राशि के मुताबिक धारण करें तो उसकी सारी परेशानियों का निवारण हो जाता है।

रत्न शास्त्र में कुछ ऐसे रत्न का उल्लेख भी दिया गया है जिन्हें पहनने के बाद व्यक्ति की आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाती है और उसकी धन संपत्ति में इजाफा होने लगता है। अगर आप नए साल में अपने ग्रहों की स्थिति को सुधारने के लिए किसी रत्न को धारण करने के बारे में सोच रहे हैं। तो हम आपको कुछ ऐसे नियमों के बारे में बताते हैं जिनका आपको पालन करना चाहिए।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।