2024 में ये दो ग्रह बनाएंगे षडाष्‍टक योग, इन जातकों पर पड़ेगा इसका प्रभाव, जानें कैसे होता है निर्माण

Published on -
Shadashtak Yog

Shadashtak Yog : ज्योतिष शास्त्र में शनि को न्याय का देवता माना गया है, वहीं केतु को छाया ग्रह माना गया है। दोनों ही ग्रह ऐसे हैं जो अगर व्यक्ति के जीवन पर बुरी नजर बनाए रखते हैं तो जीवन नर्क से बदतर बन जाता है। वहीं अगर यह दोनों ग्रह किसी व्यक्ति की कुंडली में बलवान होते हैं तो उसका जीवन सुखदमय व्यतीत होता है। सभी तरह के सुखों की प्राप्ति जातकों को होती है।

आने वाले साल में केतु कन्‍या राशि में रहेंगे तो शनि कुंभ राशि में रहेंगे। शनि अभी भी कुंभ राशि में ही है। साल 2024 में केतु गोचर करेंगे और शनि के साथ मिलकर षडाष्‍टक योग बनाएंगे। इसका असर सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा। किसी को जीवन में अपार सफलता और धन की प्राप्ति होगी तो कई जातक जीवन में मुश्किलों से जूझेंगे।

ज्योतिषों के मुताबिक, षडाष्‍टक योग जातकों को शुभ और अशुभ दोनों प्रभाव देता है। वैसे तो इसे ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही अशुभ योग माना गया है। साल 2024 में कई राशि के जातकों के लिए ये योग शुभ साबित होगा। इस योग की वजह से जातकों को करियर में बड़ी तरक्‍की मिलेगी। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। धन की प्राप्ति होगी। जीवन की सारी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। चलिए जानते हैं कैसे होता है इस योग का निर्माण और किन जातकों के लिए ये शुभ साबित होगा?

Shadashtak Yog का निर्माण कैसे होता है?

षडाष्टक योग का निर्माण कुंडली में तब होता है जब दो ग्रह एक दूसरे से छठे और आठवे भाव में होते हैं। आपको बता दे, आने वाले साल में शनि और मंगल की स्थिति की वजह से षडाष्टक योग का निर्माण होने वाला है। कई जातकों को ये योग शुभ परिणाम देगा। वैसे इस योग को अशुभ योग की श्रेणी में गिना जाता है। इस योग की वजह से जातकों को दुख, रोग, कर्ज, चिंता, दुर्भाग्य और कष्टों का सामना करना पड़ता है। लेकिन आने वाले साल में ये ही योग कई जातकों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

इन राशि वालों को होगा लाभ

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को ये योग लाभ पहुंचाने वाला है। ये जातकों को भाग्यशाली बनाने में मदद करेगा। नौकरी में कई अवसर प्राप्त होने। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। करियर में अपार सफलता हासिल होने के योग बन रहे हैं। मान सम्मान में वृद्धि होगी।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए भी ये योग शुभ साबित होने वाला है। इस योग की वजह से जातकों की तमाम समस्या छूमंतर हो जाएगी। करियर-कारोबार में तरक्की होगी। सफलता आपके कदम छुएगी। पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा। धन में वृद्धि होगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को भी ये योग सफलता प्रदान करने में मदद करेगा। इस योग की वजह से जातकों को आर्थिक लाभ होगा। खूब सफलता हासिल होगी। करियर में वृद्धि होगी। जीवन की सभी परेशानियां खत्म होगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को भी भाग्य का साथ साल 2024 में मिलेगा। षडाष्‍टक योग नई नौकरी दिलवाने में मदद करेगा। प्रमोशन के योग बनेंगे। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। मान सम्मान बढ़ेगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News