Shani Margi 2023: शनि मार्गी होकर शश राजयोग का करेंगे निर्माण, चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत

Sanjucta Pandit
Published on -
Shani Dev Angry Reasons

Shani Margi 2023 : हिंदू धर्म में शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है। शनि को ज्योतिष ग्रंथों में कर्मकारक, कर्मफल और न्याय का स्वामी माना जाता है। वहीं, ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के अस्त और मार्गी अवस्था को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। जब कोई ग्रह वक्री अवस्था में जाते हैं तो इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। बता दें कि शनि देव 17 जून को शनि कुंभ राशि में वक्री हुए थे और 4 नवंबर तक इसी अवस्था में रहेंगे। इसके बाद वो 4 नवंबर से पुनः मार्गी होकर सीधी चाल चलेंगे। ऐसे में इन 3 राशियां को शनि मार्गी से सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा और उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे।

shanidev

किसे कहते हैं मार्गी?

पंचांग के अनुसार, शनि देव 4 नवंबर 2023 यानि शनिवार को प्रात: 12.31 मिनट पर मार्गी होंगे। जिसके बाद शनि कुंभ राशि में 30 जून 2024 तक शनि मार्गी अवस्था में रहेंगे। बता दें कि जब कोई ग्रह किसी राशि में रहते हुए सीधी चाल से चलता है तो उसे मार्गी कहते हैं। तो आइए विस्तार से उन राशियों के बारे में विस्तार से बताते हैं जिन्हें इसका लाभ मिलने वाला है…

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए शनि के मार्गी होने से शुभ संकेत मिल रहे हैं। इस दौरान उनके जीवन में कई बड़े सकारात्मक परिवर्तन की संभावना है। शनि की मार्गी चाल से बनने वाले शश राजयोग से आपके जीवन में सुख, समृद्धि, परिवारिक संबंधों में मजबूती आएगी। पति-पत्नी के रिश्ते में मजबूती आ सकती है। आर्थिक लाभ होगा। न्यायिक मामलों में भी लाभ हो सकता है।

वृषभ राशि

शनि की मार्गी चाल के दौरान वृषभ राशि के जातकों को करियर में जोरदार उन्नति और सुनहरे मौके मिल सकते हैं, जो उन्हें ऊंचा पद और बड़ी सैलरी दिलाएंगे। उनके आर्थिक लाभ में भी वृद्धि हो सकती है, जिससे उनके जीवन में आर्थिक संपन्नता आ सकती है। उनके व्यवसाय का विस्तार हो सकता है और विवाहित जातकों के लिए भी यह समय अच्छा हो सकता है। सेहत के लिए भी यह समय शुभ माना जा रहा है।

कुंभ राशि

शनि की मार्गी चाल के दौरान कुंभ राशि के जातकों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। उनके उच्च पदस्थ लोगों से संबंध बन सकते हैं। उनको आर्थिक लाभ मिल सकता है और कार्यक्षेत्र में भी अच्छे अवसर मिल सकते हैं। पार्टनरशिप के काम में भी सफलता मिल सकती है, जिससे उनके करियर में सकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं। इसके साथ ही, वे शश नामक राजयोग से भी लाभान्वित हो सकते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News