Shukra Gochar: 7 जुलाई को कर्क राशि में गोचर करेंगे शुक्र देव, इन 2 राशियों को मिलेगा मनचाहा लाइफ पार्टनर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र देव 7 जुलाई को सुबह 04 बजकर 31 मिनट पर मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर करेंगे, जहां वह 24 दिनों तक रहेंगे।

Sanjucta Pandit
Published on -

Shukra Gochar 2024 : ज्योतिष में जब ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में जाते हैं, तो इसे ग्रहों का गोचर कहते हैं। इन गोचरों का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर विभिन्न प्रकार से पड़ता है, जैसे कि उनकी राशि और परिणाम। कई लोग इसे अपने जीवन में संबंधित घटनाओं का कारण मानते हैं। वहीं, आने वाले 7 जुलाई को शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। दरअसल, इस ग्रह को सौंदर्य, कला, धन, आनंद, श्रृंगार और विवाह का प्रतीक माना जाता है। इसलिए शुक्र का गोचर प्रेमी जोड़ों के लिए खास माना जाता है। बता दें कि कुंडली में शुक्र की मजबूती से जातक को जीवन में सभी प्रकार के सुख मिल सकते हैं। गुरु भी वृषभ राशि में उपस्थित होने से उसका प्रभाव वृद्धि, समृद्धि और स्थिरता आती है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से कौन सी 2 राशियां प्रभावित होंगी, उसके बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से…

Shukra gochar

कब करेंगे राशि परिवर्तन?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र देव 7 जुलाई को सुबह 04 बजकर 31 मिनट पर मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर करेंगे, जहां वह 24 दिनों तक रहेंगे। इस दौरान वह 9 जुलाई को पुष्य, 20 जुलाई को अश्लेषा और 31 जुलाई को मघा नक्षत्र में गोचर करेंगे।

मकर राशि

शुक्र के कर्क राशि में गोचर के दौरान मकर राशि के जातकों के लिए अच्छा होगा। यह समय प्रेम संबंधों में मधुरता और समृद्धि लाने का संकेत हो सकता है। अगर आपके मन में किसी के प्रति विशेष भावनाएं हैं, तो यह अच्छा समय हो सकता है उन्हें व्यक्त करने का। आप और आपके पार्टनर के बीच रिश्ता और अधिक मजबूत होगा। कार्य क्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिससे आपकी व्यस्तता बढ़ेगी।

मीन राशि

जुलाई महीने में मीन राशि के जातकों के लिए शुभ समय होगा। शुक्र देव की विशेष कृपा से आपको प्रेम संबंधों में मधुरता और सुख प्राप्त हो सकता है। इस दौरान आपको अपने पार्टनर के साथ बेहतरीन वक्त बिताने का अवसर मिल सकता है। अगर आप नवविवाहित हैं, तो यह समय आपके लिए विशेष रूप से मजेदार होगा। रोमांटिक डेट पर जाने के साथ ही आप हिल स्टेशन यात्रा पर भी जा सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामले से छुटकारा मिल सकता है। राजनीति में बड़े-बड़े लोगों से आपकी पहचान हो सकती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News