Shukra Nakshatra Parivartan: आज से 11 दिनों तक पुष्य नक्षत्र में रहेंगे शुक्र देव, इन 2 राशियों को मिलेगा सर्वाधिक लाभ

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, शुक्र देव 9 जुलाई को रात 9:44 पर पुष्य नक्षत्र में गोचर करेंगे, जहां वह 19 जुलाई तक रहेंगे और उसके अगले दिन यानी 20 जुलाई को वह अश्लेषा नक्षत्र में गोचर करने जाएंगे।

Sanjucta Pandit
Published on -

Shukra Nakshatra Parivartan : जैसा कि हम जानते हैं सभी 9 ग्रह अपने निश्चित समय अंतराल पर राशि परिवर्तन करते हैं। इस दौरान धरती की हर एक वस्तु पर इसका सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है। शास्त्रों में इन्हें सुख और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र कमजोर होता है, तो उसे आर्थिक समस्याओं और अस्थिरता का सामना करना पड़ सकता है। फिलहाल, वह कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं, जहां वह 31 जुलाई तक रहने वाले हैं। हालांकि, आज यानी की 9 जुलाई को वह नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं, जिससे इन 2 राशियों को सर्वाधिक लाभ मिलने वाला है। आइए जानते हैं विस्तार से…

shukra gochar

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, शुक्र देव 9 जुलाई को रात 9:44 पर पुष्य नक्षत्र में गोचर करेंगे, जहां वह 19 जुलाई तक रहेंगे और उसके अगले दिन यानी 20 जुलाई को वह अश्लेषा नक्षत्र में गोचर करने जाएंगे। इस दौरान बहुत सी राशियों को इसका शुभ परिणाम मिलेगा।

मिथुन राशि

शुक्र देव के पुष्य नक्षत्र में गोचर करने से मिथुन राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ होने वाला है। वर्तमान समय में गुरु भी कर्क राशि के आए भाव में विराजमान है। ऐसे में पुण्य नक्षत्र में शुक्र देव के गोच करने के कारण जातकों पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसने वाली है। साथ ही, सारे बिगड़े हुए काम बन जाएंगे। नौकरी और व्यापार में तरक्की के आसार है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन हो सकता है। इस दौरान दान करना भी काफी अच्छा रहेगा। लंबे समय से चली आ रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं खत्म हो जाएंगे।

मीन राशि

शुक्र देव के नक्षत्र परिवर्तन से मीन राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। इस दौरान आपके परिवार के साथ अधिक-से-अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा। प्रेमी के साथ संबंधों में सुधार होगा, जिससे मजबूती आएगी और प्यार बढ़ेगा। दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान बन सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News