Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार पुराने कपड़ों से नहीं लगाना चाहिए घर में पोछा, मां लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

इसी कड़ी में आज हम आपको पुराने कपड़ों से घर में पोछा नहीं लगाने के बारे में विस्तारपूर्वक बताएंगे। ऐसा करने पर माता लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं। आइए जानते हैं विस्तार से...

Sanjucta Pandit
Published on -

Vastu Tips : वास्तु शास्त्र प्राचीन भारतीय विज्ञान है जो भविष्य, समृद्धि, स्वास्थ्य और सुख-शांति को बढ़ता है। बता दें कि वास्तु शास्त्र में भवन निर्माण, गृह वास्तु, मंदिर निर्माण, नगर योजना, उद्यान निर्माण और घरेलू विचारों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। जिसके अनुसार, शुभ और अशुभ परिणामों का पता चलता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ वस्तुओं के साथ-साथ स्थितियों को शुभ और कुछ को अशुभ माना जाता है। इसके आधार पर लोग अपने घरों का निर्माण और उनकी सजावट करते हैं ताकि सकारात्मक ऊर्जा व समृद्धि बनी रहे। इसी कड़ी में आज हम आपको पुराने कपड़ों से घर में पोछा नहीं लगाने के बारे में विस्तारपूर्वक बताएंगे। ऐसा करने पर माता लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार पुराने कपड़ों से नहीं लगाना चाहिए घर में पोछा, मां लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

जानें वजह

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, गंदे या पुराने कपड़ों को अशुभ माना जाता है। अगर आप इनका इस्तेमाल करके घर की सफाई करेंगे तो नकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी। इसलिए ऐसा कहा जाता है कि गंदे कपड़ों को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, पोछा लगाने के लिए पुराने कपड़ों का इस्तेमाल करने से घर में दुर्भाग्य आता है। यही कारण है कि साफ कपड़े या नए पोछे से घर की सफाई करने की सलाह दी जाती है। इसलिए अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपको फौरन इस आदत का त्याग कर देना चाहिए।
  • वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि पुराने या गंदे कपड़ों का इस्तेमाल सफाई के लिए करना वास्तु दोष का कारण बनता है। इतना ही नहीं, इसकी वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। साथ ही माता लक्ष्मी के साथ-साथ सभी देवी-देवता रुष्ट हो जाते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News