Afghanistan Vs Bangladesh Asia Cup : बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रनों से दी मात, मेहदी और शान्तो ने लगाई सेंचुरी

Amit Sengar
Updated on -

Afghanistan Vs Bangladesh Asia Cup : एशिया कप का चौथा मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया। जहाँ बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन से हरा दिया। एशिया कप के मौजूदा सीजन में बांग्लादेश पहली जीत हासिल की है। इस जीत के साथ शाकिब अल हसन की टीम ने सुपर-4 की रेस में अपनी उम्मीदें कामय रखी हैं, हालांकि टीम को ग्रुप-बी के आखिरी लीग मुकाबले पर निर्भर रहना होगा।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 334 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 44.3 ओवर में 245 रन पर सिमट गई। उसके लिए इब्राहिम जादरान ने 75 और कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी ने 51 रन बनाए। इन दोनों के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने देर तक टिकने की हिम्मत नहीं दिखाई। रहमत शाह ने 33 रन बनाए, लेकिन वह अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गए। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने चार और शोरिफुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए। हसन महमूद और मेहदी हसन मिराज को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज (112) और नजमुल हुसैन शान्तो (104) ने शतक लगाए। श्रीलंका से पहले मैच में मिली पांच विकेट से हार के बाद बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। मेहदी और नजमुल ने तीसरे विकेट केलिए 196 रन जोड़े। यहां मिराज रिटायर्ड हर्ट हो गए। नजमुल के आउट होने से तीसरे विकेट केलिए निभाई गई 215 रन की यह साझेदारी टूटी।

बता दें कि अफगानिस्तान को पहले ही मैच में हार मिली है। उसे अब सुपर-4 में पहुंचने के लिए श्रीलंका के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

गौरतलब है कि 2014 के एशिया कप में अफगानिस्तान ने पहली बार हिस्सा लिया था। उस डेब्यू सीजन में टीम ने बांग्लादेश को हराया। वनडे एशिया कप में दोनों टीमें आखिरी बार 2018 में भिड़ी थीं।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, करीम जन्नत, फजल हक फारूकी, मुजीब उर रहमान, और गुलबदीन नैब।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), मोहम्मद नईम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद ह्रदॉय, शमीम हुसैन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और हसन महमूद।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News