Pakistan Vs Sri Lanka Asia Cup : श्रीलंकाई टीम को DL मेथड से मिला 252 रनों का लक्ष्य

Amit Sengar
Updated on -

Pakistan Vs Sri Lanka Asia Cup : एशिया कप में श्रीलंका-पाकिस्तान सुपर-4 मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहाँ पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 42 ओवर में सात विकेट खोकर 252 रन बनाए हैं। डकवर्थ लुईस नियम के तहत श्रीलंका के सामने 252 रन का लक्ष्य है। जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम ने एक ओवर में बिना नुकसान के 11 रन बना लिए हैं। पथुम निसांका और कुसल परेरा क्रीज पर हैं।

बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और बीच में रोकना भी पड़ा। ऐसे में ओवर्स में कटौती की गई। अब दोनों टीमें 42-42 ओवर खेलेंगी। श्रीलंकाई पारी का पहला पावरप्ले 8 ओवर का होगा।

पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 86 रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए। अब्दुल्लाह शफीक ने 52 रन की पारी खेली। इफ्तिखार ने 47 रन का योगदान दिया। उन्होंने रिजवान के साथ शतकीया साझेदारी कर मैच में पाकिस्तान की दमदार वापसी कराई। श्रीलंका के लिए पाथिराना ने तीन और मदुशन ने दो विकेट लिए। तीक्ष्णा और वेलालगे को एक-एक विकेट मिला।

इस मैच में जिस टीम को जीत मिलेगी वह फाइनल में पहुंचेगी। वहां उसका मुकाबला 17 सितंबर को भारत से होगा।

पाकिस्तानी ओपनर इमाम-उल-हक वार्मअप करते समय चोटिल हो गए हैं। उनकी जगह फखर जमान को वापस लाया गया है। एक दिन पहले जारी प्लेइंग इलेवन से फखर को बाहर रखा गया था, जबकि इमाम खेल रहे थे।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान),​​​​​ पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेल्लालागे, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना और प्रमोद मदुशन।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, अब्दुल्लाह शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर और जमान खान।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News