Bangladesh Vs Afghanistan : बांग्लादेश की शानदार जीत, शान्तो और मेहदी ने लगाया अर्धशतक

Bangladesh Vs Afghanistan : वर्ल्ड कप के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यह मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम 37.2 ओवर में 156 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में बांग्लादेश ने 34.4 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बनाकर मैच को जीत लिया। इस मुकाबले में अर्धशतक लगाने के अलावा तीन विकेट लेने वाले मेहदी हसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

शान्तो और मेहदी ने लगाया अर्धशतक

बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने नाबाद 59 रन बनाए। उन्होंने 83 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। मेहदी हसन मिराज ने 73 गेंद पर 57 रन की पारी खेली। इस दौरान पाचं चौके लगाए। शाकिब अल हसन 14 और लिटन दास 13 रन बनाकर आउट हुए। तंजीद हसन ने पांच रन बनाए। मुशफिकुर रहीम दो रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान के लिए फजहलहक फारूकी, अजमतुल्लाह ओमरजई और नवीन उल हक ने एक-एक विकेट लिया।

अफगानिस्तान के लिए रहमनुल्लाह गुरबाज ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। इब्राहिम जादरान और अजमतुल्लाह ओमरई ने 22-22 रन की पारी खेली। रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 18-18 रन का योगदान दिया। राशिद खान नौ, मोहम्मद नबी छह और नजीबुल्लाह जादरान पांच रन ही बना सके। मुजीब उर रहमान ने एक रन बनाए। नवीन उल हक खाता नहीं खोल सके। फजहलहक फारूकी खाता खोले बगैर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने तीन-तीन विकेट लिए। शोरिफुल इस्लाम को दो सफलता मिली। मुस्तफिजुर रहमान और तस्कीन अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

बांग्लादेश: तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, फजलहक फारूकी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News