New Zealand Vs Netherlands : विश्वकप में न्यूजीलैंड की नीदरलैंड पर दूसरी जीत, 99 रनों से दी मात

New Zealand Vs Netherlands : न्यूजीलैंड ने विश्व कप में लगातार दूसरी जीत हासिल की है। कीवी टीम ने नीदरलैंड को 99 रन से हराया। इस जीत के बाद टीम 4 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के टॉप कायम है।

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 7 विकेट पर 322 रन बनाए। जवाबी पारी में नीदरलैंड की टीम 46.3 ओवर में 223 रन पर ऑल आउट हो गई।

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में सात विकेट पर 322 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड की टीम 46.3 ओवर में 223 रन पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की इस विश्व कप में यह दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में इंग्लैंड को हराया था।

नीदरलैंड के लिए कॉलिन एकरमैन ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए। स्कॉट एडवर्ड्स ने 30 और साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट ने 29 रन बनाए। न्यूजीलैंड के अनुभवी स्पिनर मिचेल सैंटनर ने पांच विकेट लिए। मैट हेनरी को तीन सफलता मिली। रचिन रवींद्र ने एक विकेट लिया। पांच विकेट लेने वाले सैंटनर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। विल यंग ने 70, टॉम लाथम ने 53 और रचिन रवींद्र ने 51 रन की पारी खेली। डेरिच मिचेल ने 48, मिचेल सैंटनर ने नाबाद 36 और डेवोन कॉन्वे ने 32 रन का योगदान दिया। मैट हेनरी 10 रन बनाकर नाबाद रहे। मार्क चैपमैन ने पांच और ग्लेन फिलिप्स ने चार रन बनाए। नीदरलैंड के लिए आर्यन दत्त, पॉल वान मीकेरेन और रीलॉफ वान डेर मर्वे ने दो-दो विकेट लिए। बास डी लीडे को एक सफलता मिली।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान, विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान, विकेटकीपर), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डाउड, कॉलिन एकरमैन, बास डे लीडे, तेजा निदमनुरु, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, रूलोफ वान डर मेर्व, रायन क्लाइन, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News