श्रीलंका की शानदार जीत, नीदरलैंड्स को 5 विकटों से दी मात

srilnaka won

Sri Lanka Vs Netherlands World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 का 19वां मुकाबला नीदरलैंड और श्रीलंका के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। जहां नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 262 रन पर ऑलआउट हो गई। वहीं जवाब में उतरी श्रीलंका ने 48.2 ओवर में 5 विकेट खो कर 263 रन बना कर टारगेट चेज कर लिया।

बता दें कि श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2023 में पहली जीत हासिल की। टीम ने नीदरलैंड को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया। टीम को पहले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। जबकि इस विश्व कप में जीत हासिल करने वाली आखिरी टीम है। श्रीलंका से पहले बाकी नौ टीमें कम से कम एक मैच जीत चुकी थीं। वहीं अब इस जीत के साथ ही अंक तालिका में आखिरी स्थान पर मौजूद श्रीलंका एक स्थान ऊपर आ गई है। वहीं, अफगानिस्तान की टीम अंतिम स्थान पर पहुँच गई हैं।

नीदरलैंड टीम की पहले पावरप्ले में अच्छी शुरुआत नहीं रही। टीम की ओर से सायब्रांड एंगलब्रेक्ट और लॉगन वान बीक ने अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों की वनडे करियर की पहली हाफ सेंचुरी है। वहीं श्रीलंका की तरफ से कसुन रजिथा और दिलशान मदुशंका 4-4 विकेट लिए। महीश तीक्षणा को एक विकेट मिला।

श्रीलंकाई टीम के पथुम निसांका ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, चरिथ असलंका ने 44 रन, धनंजय डी सिल्वा ने 30 व कुसल मेंडिस ने 11 रन बनाए। वहीं अंतिम में सदीरा समरविक्रमा ने 91 रन बना कर टीम को मैच जिताया। वहीं नीदरलैंड की तरफ से आर्यन दत्त ने तीन, पॉल वैन मीकेरेन व कॉलिन एकरमैन ने एक-एक विकेट लिया।

नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट ने अपने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी टीम में तीन खिलाड़ी चोटिल हैं। दुनिथ वेलालगे की जगह दुशन हेमंता खेल रहे हैं।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका : कुसल मेंडिस (कप्तान, विकेटकीपर), पथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, दुषन हेमंथ, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, महीश तीक्षणा, और दिलशान मदुशंका।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डाउड, कॉलिन एकरमैन, बास डे लीडे, तेजा निदमनुरु, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, रूलोफ वान डर मेर्व, लॉगन वान बीक, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News