T20 World Cup 2024: वन डे वर्ल्ड कप का बदला T20 वर्ल्ड कप में पूरा, ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर भारत की सेमीफाइनल में एंट्री

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने सुपर-8 में अपने तीनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा। बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट देकर 181 रन ही बना पाई।

रोहित शर्मा ने खेली ताबड़तोड़ 92 रनों की पारी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेली। उनके बल्लेबाजी की वजह से ही भारत सेमीफाइनल में पहुंच पाई है। कप्तान रोहित शर्मा ने 224 के स्ट्राइक रेट से 92 रनों की पारी खेली। जिसमें 8 छक्के और 7 चौके भी शामिल है। इसी दौरान उनका स्ट्राइक रेट 300 पार भी कर गया था। इस वर्ल्ड कप में रोहित ने सबसे तेज फिफ्टी लगाई जिसमें 19 गेंदों पर 50 रन बनाए। वहीं वो सबसे तेज शतक लगाने से चूक गए।

अर्शदीप ने झटके सबसे ज्यादा तीन विकेट

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 3 विकेट अर्शदीप सिंह ने ही लिए। अर्शदीप ने अपने पहले ही ओवर में ओपनर डेविड वॉर्नर को स्लिप में कैच आउट कराया। सूर्यकुमार ने बेहतरीन कैच पकड़ा। वहीं उन्होंने पावरप्ले में 2 ओवर फेंके और 20 रन दिए। इसके बाद कप्तान रोहित ने उन्हें सीधे 16वें ओवर में गेंदबाजी करने को कहा। ऑस्ट्रेलिया को 30 गेंदों में 65 चाहिए थे लेकिन अर्शदीप ने सिर्फ 7 रन दिए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड और टिम डेविड जैसे बल्लेबाजों का विकेट भी ले लिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया पर रनों के साथ साथ विकेट्स का भी दबाव बढ़ गया।

ट्रेविस हेड ने खेली 76 रन की शानदार पारी

वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर ट्रैविस हेड ने 75 रनों की तूफानी पारी खेली। हेड ने 43 गेंदों पर तेजी से 76 रन बटोरे। जिसमें उनके बल्ले से 9 चौके और 4 छक्के भी लगे। हेड के क्रीज पर रहने से भारत की जीत लगभग दूर लग रही थी। लेकिन हेड के आउट होते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम बिखर गई। इधर अक्षर पटेल और बुमराह की गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई ज्यादा रन नहीं बटोर पाए। वहीं इन गेंदबाजों ने लगातार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के विकेट लिए।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News