T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के सुपर 8 में होंगी ये आठ टीमें, जानें कब- किसके बीच होगा मुकाबला, यहां पर देखें पूरा शेड्यूल

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 के लिए सभी 8 टीमें फाइनल हो गई है। सुपर 8 की टीमों के बीच कुल 12 मैच खेले जाएंगे। ऐसे में आइए जानते हैं कब किस टीम का किससे मुकाबला होगा।

Saumya Srivastava
Published on -

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 के लिए सभी आठ टीमों का नाम आज फाइनल हो गया है। सुपर 8 की लिस्ट में आने वाली आखिरी टीम बांग्लादेश है। अब इन 8 टीमों के बीच कुल 12 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद फिर जो टीम जीतती है उसे टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेलना होगा। सुपर 8 में आने वाली वो 8 टीम भारत, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश हैं। आइए जानते हैं मैच का पूरा शेड्यूल।

19 जून से है मुकाबले की शुरुआत

बता दें कि सुपर 8 में टीमों के बीच मुकाबलों की शुरुआत 19 जून से होगी। पहला मैच यूएसए और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत का पहला मैच अफगानिस्तान से है। 20 जून को भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला होगा। सुपर 8 की टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। हर ग्रुप में चार-चार टीमें हैं। भारत की बात करें तो वो ग्रुप 1 में है। इसमें अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीमें भी हैं। वहीं ग्रुप 2 में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, यूएसए और दक्षिण अफ्रीका को रखा गया है।

भारत को खेलने हैं कुल 3 मुकाबले

टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में भारत की टीम को कुल तीन मुकाबले खेलने है। जिसमें से भारत का पहला मैच अफगानिस्तान से है। यह मैच बारबाडोस में 20 जून को खेला जाएगा। भारत का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश से होगा। भारत और बांग्लादेश के बीच मैच एंटीगुआ में 22 जून को खेला जाएगा। वहीं भारत का तीसरा और आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच 24 जून को सेंट लूसिया में खेला जाएगा।

सुपर 8 का पूरा शेड्यूल यहां देखें

  • 19 जून: यूएसए बनाम दक्षिण अफ्रीका (नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ)
  • 19 जून: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज (ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया)
  • 20 जून: अफगानिस्तान बनाम भारत (ब्रिजटाउन, बारबाडोस)
  • 20 जून: ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश (नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ)
  • 21 जून: इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका (ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया)
  • 21 जून: यूएसए बनाम वेस्ट इंडीज (ब्रिजटाउन, बारबाडोस)
  • 22 जून: भारत बनाम बांग्लादेश (नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ)
  • 22 जून: अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया (अर्नोस वेले, सेंट विंसेंट)
  • 23 जून: यूएसए बनाम इंग्लैंड (ब्रिजटाउन, बारबाडोस)
  • 23 जून: वेस्टइंडीज बनाम दक्षिण अफ्रीका (नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ)
  • 24 जून: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत (ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया)
  • 24 जून: अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश (अर्नोस वेले, सेंट विंसेंट)

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News