T20 World Cup 2024 : कल खेला जाएगा अफ्रीका-अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला, मैच से पहले जानें कैसी रहेगी ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच

T20 World Cup 2024 : त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में गुरुवार को यानी कल सुबह 6 बजे (IST) साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल गुरुवार को यानी कल सुबह 6 बजे (IST) साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। दरअसल इस महत्वपूर्ण मुकाबले में जबरदस्त रोमांच देखने को मिल सकता हैं। एक तरफ साउथ अफ्रीका जो की अब तक इस वर्ल्डकप में अजेय रही है और दूसरी ओर अफगानिस्तान की जबरदस्त फॉर्म इस मैच से पहले दर्शकों में एक उत्साह भर रही हैं। हालांकि अब देखना होगा की क्या अफगानिस्तान इतिहास रचता है या फिर साउथ अफ्रीका अपने ट्रॉफी के सपने की और एक और कदम बढ़ाता है।

दोनों टीमों का रहा शानदार सफर:

साउथ अफ्रीका: साउथ अफ्रीका ने इस टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम ने सुपर 8 मुकाबलों में यूएसए, वेस्टइंडीज, और इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। इसके अलावा, ग्रुप स्टेज में भी साउथ अफ्रीका ने चार लगातार जीत हासिल की थी। एडन मार्करम की कप्तानी में टीम के सभी खिलाड़ी फार्म में हैं और पूरी टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है।

अफगानिस्तान: वहीं दूसरी तरफ, अफगानिस्तान ने भी इस टूर्नामेंट में अद्वितीय प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश को एक रोमांचक मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी जीत ने टीम का मनोबल और भी ऊंचा कर दिया है। राशिद खान की अगुवाई में टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ही अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर रहे हैं।

पिच रिपोर्ट: ब्रायन लारा स्टेडियम, त्रिनिदाद

जानकारी के अनुसार ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच पर गेंदबाजों को विशेष रूप से मदद मिलती है। इस पिच पर स्पिनर्स और पेसर्स दोनों को अच्छे प्रदर्शन का मौका मिलता है। जबकि बल्लेबाजों को यहां रन बनाने में कठिनाई होती है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक इस मैदान पर 4 मैच खेले गए हैं और केवल एक बार ही 200 रन का आंकड़ा छुआ गया है, जो दर्शाता है कि बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा है।

दोनों टीमों के फुल स्क्वाड इस प्रकार हैं:

अफ्रीका का स्क्वाड – एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्खिया, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेलटन, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स.

अफगानिस्तान का स्क्वाड – रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांग्याल खरोती, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी और फरीद अहमद मलिक.

यह मुकाबला बहुत ही रोमांचक और दिलचस्प होने की संभावना है। दोनों टीमें अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेंगी और दर्शकों को एक यादगार मुकाबला देखने को मिलेगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News