अंडर-19 वर्ल्ड कप: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा पहला सेमीफाइनल, इंडियन टीम की अच्छी शुरुआत, अफ्रीका 78/2

अंडर-19 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने अभी तक 16 ओवरों में 78 रनों पर अपने 2 विकेट गवा दिए है।

Under-19 World Cup: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल विलोमूर पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर भारत के कप्तान उदय सहारन ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। जिसके चलते साउथ अफ्रीका पहली बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन भारत के गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका को शुरूआती झटके देकर बैकफुट पर धकेल दिया। जानकारी के मुताबिक साउथ अफ्रीका ने 16 ओवरों में 78 रनों पर अपने 2 विकेट गवा दिए है।

जारी खेल में अभी साउथ अफ्रीका की टीम के लुआन-ड्रे प्रीटोरियस और रिचर्ड सेलेट्सवेन क्रीज पर मौजूद है। इसके पहले भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए स्टीव स्टॉक और डेविड टीगर को पवेलियन पर भेज दिया है। शुरूआती झटके देते हुए भारतीय गेंदबाजों ने टीगर को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया।

साउथ अफ्रीका ने 10वें ओवर में पचास रनों का आंकड़ा पूरा किया है। जानकारी के मुताबिक साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज प्रीटोरियस ने मुरुगन अभिषेक के खिलाफ लॉन्ग लेग की दिशा में छक्का लगाकर टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया।

इससे पहले पांच मुकाबलों में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए जीत हासिल की है। ऐसा पहला मैच होगा जब भारत इस टूर्नामेंट में चेस करेगा। ऐसे में टीम के लिए यह चूनौतीपूर्ण समय होगा जब सेमीफइनल जैसे बड़े मैच में भारत आज लक्ष्य का पीछा करने उतरेगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News