यशस्वी जायसवाल ने किया कमाल, महज 22 की उम्र में यह मुकाम हासिल करने वाले बने पांचवे बल्लेबाज

यशस्वी जायसवाल ने एक शानदार उपलब्धि हासिल कर ली है। दरअसल महज उन्होंने 22 वर्ष की उम्र में एक कैलेंडर वर्ष में 1,000 टेस्ट रन के आंकड़े को छू लिया है। जिसके चलते वे एक विशेष क्लब में शामिल हो गए हैं। जानिए इस सूची में किन दिग्गज बल्लेबाजों का नाम शामिल है।

Rishabh Namdev
Published on -
यशस्वी जायसवाल ने किया कमाल, महज 22 की उम्र में यह मुकाम हासिल करने वाले बने पांचवे बल्लेबाज

भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। दरअसल यशस्वी महज 22 वर्ष की उम्र में एक कैलेंडर वर्ष में 1,000 टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं। यह रिकॉर्ड यशस्वी ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में अपने नाम किया है। इससे पहले इस लिस्ट में 4 बल्लेबाजों का नाम शामिल था। वहीं इस शानदार प्रदर्शन के चलते यशस्वी जायसवाल ने पांचवा स्थान हासिल कर लिया है।

हालांकि पहली पारी में यशस्वी जायसवाल को ग्लेन फिलिप्स ने आउट कर दिया, लेकिन दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। दरअसल यशस्वी ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगा दिया है। वहीं इस अर्धशतक के साथ ही उन्होंने अपना 8वा अर्धशतक पूरा किया है।

महज 22 की उम्र में किया कमाल

दरअसल भारत के सलामी बल्लेबाजी यशस्वी जायसवाल ने 23 साल की उम्र से पहले एक वर्ष में 1,000 टेस्ट रन बनाने का यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। शुक्रवार को पहली पारी के दौरान उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया। हालांकि पहली पारी में वे महज 35 रन के स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन यशस्वी ने दूसरी पारी में पलटवार करते हुए शानदार नाबाद अर्धशतक लगा दिया है। वहीं इस रिकॉर्ड को हासिल करने के बाद अब यशस्वी जायसवाल एक विशेष क्लब में शामिल हो गए। इस क्लब में यशस्वी के अलावा 4 बड़े बल्लेबाज शामिल हैं।

जानिए इस सूची में किन दिग्गज बल्लेबाजों का नाम है शामिल

दरअसल इस सूची में यशस्वी जायसवाल के अलावा 4 दिग्गज प्लेयर का नाम शामिल है। इस क्लब में गारफील्ड सोबर्स (1958 में 1,193 टेस्ट रन) बनान वाले दिग्गज बल्लेबाज का नाम शामिल है। इसके साथ ही इसमें ग्रीम स्मिथ (2003 में 1,198 टेस्ट रन) का नाम भी मौजूद है, वहीं एबी डिविलियर्स (1,008 टेस्ट रन, 2005 में) और Alastair Cook (1,013 टेस्ट रन 2006 में) का नाम भी इसमें शामिल है। वहीं अब पांचवे स्थान पर यशस्वी जायसवाल का नाम शामिल हो गया है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News