Facebook ने किया अपनी Privacy Setting को Update, आपकी जानकारी पर खोलेगी बड़ा राज

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। Facebook ने अपनी Privacy setting को Update किया है ताकि उन्हें इस्तेमाल करना ज्यादा आसान हो सके। पुन: डिज़ाइन की गई गोपनीयता सेटिंग्स IoS और Android फेसबुक ऐप और मोबाइल वेब पर लागू होती हैं। अपडेट के बाद, सेटिंग्स को अब छह व्यापक श्रेणियों में बांटा गया है, जिसमें accounts, Preferences, Audience और Visibility, Permission, Your information, और community standards और legal policies शामिल है

सबसे अच्छे अपडेट में से एक आपके फेसबुक अकाउंट की गोपनीयता जांच के लिए एक Shortcut है, जिससे आप यह देखने के लिए एक Test कर सकते हैं कि आपके डेटा का उपयोग कैसे किया जा रहा है।  फेसबुक के Transfer Your information Tool का Update उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है, जो सोशल नेटवर्क को हटाने पर विचार कर सकते हैं।

Read More: तिरंगे को सलामी देते वक्त गिर पड़े Congress नेता, हार्टअटैक से मौत

यदि आप भी Facebook का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह यथासंभव सुरक्षित और निजी हो। अपनी सुरक्षा के लिए आप सबसे पहले यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास अपने Facebook Account की सुरक्षा करने वाला एक मजबूत Password है। इसके लिए आप YubiKey का उपयोग कर सकते हैं।

अब गोपनीयता के लिएफ़ेसबुक में ऐसी सेटिंग्स हैं जो आपको यह सुनिश्चित करने की अनुमति देती हैं कि आपका खाता केवल दोस्तों, या यहाँ तक कि कुछ दोस्तों को भी दिखाई दे।साथ ही आप अपने प्रोफाइल को लॉक भी कर सकते हैं।