कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसने इस साल की शुरुआत में सब्सक्रिप्शन का परीक्षण शुरू किया, जिससे क्रिएटर्स को अपनी कम्युनिटी के और नजदीक आने के साथ आय का स्रोत भी मिल सके।
कंपनी ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “हमने पूरे अमेरिका में सब्सक्रिप्शन तक पहुंच का विस्तार किया है और फीडबैक सुना है कि कंटेंट साझा करने और समुदाय को बढ़ावा देने के अधिक तरीके आपके ग्राहकों को और भी अधिक मूल्य प्रदान करेंगे।”
कंपनी ने आगे कहा, “आज हम आपके सब्सक्राइबर्स से जुड़ने के नए तरीके ला रहे हैं, जिसमें चैट, फोटो साझा करने के नए तरीके, एक्सक्लुसिव कंटेंट और आपकी प्रोफाइल पर एक विशेष टैब शामिल हैं।”
क्रिएटर्स अब अधिकतम 30 लोगों के लिए सब्सक्राइबर चैट बना सकते हैं, ताकि वे एक बार में ही अपने सब्सक्राइबर्स से जुड़ सके और कंटेंट को लेकर चर्चा कर सके। मैसेंजर द्वारा संचालित सब्सक्राइबर चैट इनबॉक्स या स्टोरी से बनाई जा सकती हैं और 24 घंटों के बाद स्वचालित रूप से समाप्त हो सकती हैं, इसलिए क्रिएटर्स संतुलन बनाए रख सकते हैं और यह तय कर सकते हैं कि ग्राहकों के साथ कब और कैसे जुड़ना है।
कंपनी ने कहा, “सब्सक्राइबर आपकी स्टोरी के एक नए जॉइन चैट स्टिकर से चैट में शामिल हो सकते हैं, ठीक उसी तरह जैसे सब्सक्रिप्शन स्टिकर हमने इस साल की शुरुआत में शुरू किया था।”
इसके अलावा इनबॉक्स में नया सब्सक्राइबर टैब क्रिएटर्स को सब्सक्राइबर के साथ चैट को आसानी से व्यवस्थित और प्रबंधित करने की अनुमति देगा, ताकि क्रिएटर्स कभी भी कोई मैसेज मिस न करें और आसानी से जवाब दे सकें।
कंपनी ने यह भी कहा कि वह पोस्ट या रील के रूप में विशेष सामग्री की पेशकश भी कर रही है।