Technology: गूगल का यह नया फीचर आपकी करतूत को हटाने में सक्षम है

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी Google आपके द्वारा सर्च किये गए इतिहास के अंतिम 15 मिनट का भी हिस्ट्री अपने Android ऐप में से हटा सकते हैं। कंपनी ने द वर्ज से पुष्टि की है कि, “हम वर्तमान में एंड्रॉइड के लिए Google ऐप पर इस सुविधा को रोल आउट कर रहे हैं और उम्मीद है कि यह अगले कुछ हफ्तों में ऐप का उपयोग करने वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध होगा। हम इसे उपयोगी बनाने के तरीकों का पता लगाना जारी रख रहे हैं। हम इस सहायक सुविधा को अन्य सतहों पर लाने के तरीकों का पता लगाना जारी रख रहे हैं।”

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 20 मार्च 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

फीचर को सबसे पहले एक्सडीए डेवलपर्स के पूर्व प्रधान संपादक मिशाल रहमान ने देखा था, जिन्होंने कहा था कि उन्हें इस फीचर के बारे में बताया गया था इसके अलावा वर्ज संपादक ने यह फीचर अपने फोन पर भी देखा है। यह जांचने और देखने के लिए कि क्या आपके पास यह है, Google का Android ऐप खोलें, अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर पर टैप करें, और “पिछले 15 मिनट हटाएं” का विकल्प देखें।

यह भी पढ़ें – MP: आज जबलपुर-ग्वालियर से चलेगी स्पेशल ट्रेन, 3 एक्सप्रेस का अशोकनगर में 28 तक स्टॉपेज, देखें शेड्यूल

इस फीचर को एंड्रॉइड ऐप में लांच करने के लिए समय लगा है, क्योंकि Google ने पहली बार मई में Google I / O में इस सुविधा की घोषणा की थी, और यह जुलाई में Google के iOS ऐप में आ गया था। उस समय, Google ने कहा था कि वह 2021 में बाद में ऐप के Android संस्करण पर आएगा, लेकिन किसी कारण से, कंपनी उस समय सीमा से चूक गई।

यह भी पढ़ें – MP News: 7वें वेतनमान के एरियर की मांग, 28 मार्च से आंदोलन की तैयारी में डॉक्टर

यह अभी स्पष्ट नहीं है कि Google इस सुविधा को डेस्कटॉप पर लाने की योजना बना रहा है – मई की घोषणा पोस्ट में, कंपनी ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि यह कौन से प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा, और जुलाई में, Google ने केवल यह कहा कि यह सुविधा आईओएस और एंड्रॉइड ऐप में आ रही थी। Google आपके खोज इतिहास में तीन, 18 या 36 महीने पुरानी चीज़ों को स्वचालित रूप से हटाने के लिए एक टूल भी प्रदान करता है।


About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya

Other Latest News