Yamaha ने लॉन्च किया धांसू स्कूटर, स्पोर्ट्स बाइक जैसी डिजाइन और फीचर्स, कीमत सिर्फ इतनी, जानें

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। ऑटोमोबाइल मार्केट में Yamaha अपने दमदार स्कूटर के साथ सामने आ चुका है। कंपनी ने अपने नए स्कूटर से पर्दा हटा दिया है। इस स्कूटर के डिजाइन के सामने कई मौजूदा बाइक भी फेल हो सकते हैं। Yamaha Aerox 155cc अपने मैक्सी स्टाइल के साथ लॉन्च हो चुका है। कंपनी ने “द कॉल ऑफ द ब्लू” ब्रांड मिशन के तहत Yamaha Aerox Monster Energy Yamaha MotoGP एडीशन को लॉन्च कर दिया है। यह भारत में सभी प्रीमियम ब्लू स्क्वायर आउटलेट्स पर उपलब्ध होगा। स्कूटर की कीमत 1,41,300 रुपये है।

यह भी पढ़े…Xiaomi Civi 2 इस दिन होगा लॉन्च, iPhone 14 Pro जैसी डिजाइन, मिलेगा 2 सेल्फ़ी कैमरा, जानें डीटेल

Yamaha Aerox 155 को पूरे ब्लैक कलर में पेश किया है, जो मास्टर एनर्जी Yamaha MotoGP M1 बाइक से प्रभावित है। साथ ही इसमें कई खास और नए फीचर्स भी मिलते हैं। कंपनी ने स्कूटर में कई बदलाव भी किए हैं। स्कूटर में फ्रंट एप्रन, फ्रंट मडगार्ड, साइड पैनल, रियर पैनल के साथ एक्स सेंटर मोटिफ पर यामाहा मोटोजीपी की ब्रांडिंग भी दी गई है। स्कूटर में VVA के लैस किया हुआ 155cc का इंजन दिया गया है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"