Viral Video : अपने साथी की मौत के बाद पक्षी को लगा ऐसा सदमा, उससे लिपटकर दूसरे ने भी प्राण त्यागे

Viral Video :  जब हम प्रेम की बात करते हैं तो ये सिर्फ मनुष्य तक सीमित नहीं होता। संसार में लाखों तरह के जीव हैं और उनमें से कई प्रजातियां हैं जो इस भाव को न सिर्फ महसूस करती हैं, बल्कि निभाती भी हैं। कई तरह के पशु पक्षी प्रेम के निर्वहन में बहुत सच्चे होते हैं। हममें से कई लोगों ने खुद कई बार जानवरों और पक्षियों का एक दूसरे के लिए गहरा प्रेम देखा है। यहां तक कि कई जोड़े तो ऐसे होते हैं जो एक दूसरे के लिए प्राण न्योछावर करने से भी पीछे नहीं हटते।

आज हम आपके लिए ऐसा ही एक वीडियो लेकर आए हैं..जिसे देखकर आपकी आंखें भीग जाएंगी। इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इसमें दो पक्षियों का एक जोड़ा दिख रहा है और इनमें से एक की मौत हो चुकी है। लेकिन दूसरा पक्षी अब भी अपने साथी से चिपका हुआ है और उसे किसी तरह भी छोड़ने को तैयार नहीं होता। वीडियो में किसी शख्स का हाथ दिखाई दे रहा है। वो मृत पक्षी को किस तरह दूसरे वाले से अलग करता है। लेकिन दूसरा पक्षी फिर आकर अपने साथी से लिपट जाता है। वो इतना व्यथित है कि किसी हाल उसे छोड़ने को तैयार नहीं।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।