सबकी सेवा, सबका साथ सबका विकास यही मेरे जीवन का मकसद: मुख्यमंत्री

खरगोन। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा बुधवार को खरगोन पहुंची। यहां वह जनता को शांति का पाठ पढ़ाते नजर आए। उन्होंने कहा- अपना मध्यप्रदेश शांति का टापू है मध्यप्रदेश फले-फुले आगे बढ़े और मै सब से प्रार्थना करना चाहता हूं, अपने मध्यप्रदेश की शांति को किसी की नजर ना लग जाए, स्नेह बढ़ाए, अत्मियता बढ़ाए, सदभाव  बढ़ाए, प्रेम बढ़ाए, मैं सब के लिए हूं, हर मध्यप्रदेश के नागरिक के लिए शिवराज सिंह चौहान का दिल का द्वार खुला हुआ है।

उन्होंने कहा कि सबकी सेवा सबका साथ, सबका विकास ये मेरी जिंदगी का मकसद है, और इसलिए सबकी सेवा कर के मैंअपने जीवन को धन्य, सफल और सार्थक बनाना चाहता हूं, मैं आप सबसे प्रार्थना करना चाहता हूं, मिल कर काम करे, प्रेम से काम करे, कोई बात है तो शांति से कहे, ताकि अपने प्रदेश की शांति व्यवस्था, कानून व्यवस्था बिगड़े ना, सब समाज को लिए साथ में आगे है बढ़ते जाना, एक अलग उदहारण मध्यप्रदेश प्रस्तुत करे ये मेरी प्रार्थना है ये मेरी विनय है।

सिंचाई परियोजना की आधारशिला रखी

मुख्यमंत्री ने खरगोन के भीकनगांव में 129 गांवों से आए कलश के साथ 745 करोड़ रुपए की बिंजलवाड़ा-भीकनगांव उद्वहन सिंचाई परियोजना की आधारशिला रखी। चुरहट क्षेत्र में पत्थरबाजी की घटना के बाद सुरक्षा की दृष्टि से यहां सात जिलों का पुलिस बल तैनात किया गया।

सभी गरीबों को मिलेंगे पक्के मकान

सीएम शिवराज सिंह चौहन ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में किसानों को 18 प्रतिशत ब्याज मिलता था, लेकिन मैंने जीरो फीसदी में दिया। हमारी सरकार किसानों को उनके पसीने का पूरा हक देगी। संबल योजना किसी एक वर्ग के लिए नहीं है जो भी मेरे प्रदेश के गरीब भाई-बहन हैं उन्हें इस योजना का लाभ मिलागे। कांग्रेस ने नारा दिया था गरीबी हटाओ के बजाए गरीबों को ही हटा दिया। प्रदेश के सभी गरीबों को 4 साल के भीतर पक्के मकान दिए जाएंगे। गरीबों के बच्चे जितना चाहे पढ़ाई करें, उनकी फीस उनका मामा शिवराज सिंह चौहान भरेगा। दिसंबर तक सभी गरीब घर में बिजली होगी। सभी को निशुल्क कनेक्शन दिया जाएगा। प्रदेश सरकार ने तय किया है सभी गरीब परिवारों को 200 रुपए महीने में बिजली दी जाएगी।  


"To get the latest news update download tha app"