MP में Twitter फॉलोअर्स पर तेज हुई सियासत, बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्यप्रदेश (MP) की राजनीति में अब कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) Twitter फॉलोअर्स की आभासी लड़ाई पर ज्यादा भरोसा करने लगी हैं। यानि दोनों ही पार्टियों को जमीनी नेता बढ़ाने के प्रयासों से ज्यादा सोशल मीडिया (Social Media) पर फॉलोअर्स बढ़ाने की चिंता है।  कांग्रेस को इस बात की बहुत ख़ुशी है कि Twitter पर उसके फॉलोअर्स की संख्या बीजेपी से ज्यादा है।  कांग्रेस ने संख्या को लेकर ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है। वहीँ बीजेपी ने कांग्रेस के ट्विटर एकाउंट पर फर्जी फालोअर्स का आरोप लगाया है।

कभी जमीनी लड़ाई लड़ने वाली पार्टियां अब आभासी लड़ाई लड़ने में ज्यादा भरोसा करने लगी हैं।  पार्टियों में एक अलग से IT सेल काम करने लगी है।  जिसका काम सोशल मीडिया की मदद से अधिक से अधिक लोगों तक अपनी पार्टी की बात को  पहुँचाना होता है।  मध्यप्रदेश में कांग्रेस और भाजपा दोनों प्रमुख दल तकनीक के इस दौर में सोशल मीडिया का भरपूर उपयोग कर रहे हैं , लेकिन इस बीच कांग्रेस ने Twitter पर फॉलोअर्स की संख्या के सहारे बीजेपी पर निशाना साधा है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....