मप्र उपचुनाव पर लगा ग्रहण! HC ने चुनाव आयोग से मांगा जवाब, 8 सितंबर को अगली सुनवाई

जबलपुर हाईकोर्ट

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों (Municipal election 2021) की तरह 3 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर संकट के बाद मंडराते हुए नजर आ रहे है।कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए उपचुनावों (MP By-election 2021) को टालने की मांग की गई है, इसके लिए जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur Highcourt) में याचिका लगाई गई थी, जिस पर आज सुनवाई हुई है। हाईकोर्ट ने भारत निर्वाचन आयोग से जवाब मांगा है।इस मामले में अगली सुनवाई 8 सितंबर को होगी।यह याचिका नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच के डॉ. पीजी नाजपांडे और रजत भार्गव की ओर से दायर की गई है।

MP Weather: मप्र का फिर बदला मौसम, कई जिले अब भी प्यासे, आज इन जिलों में बौछार

दरअसल, मध्यप्रदेश की एक लोकसभा और तीन विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर मध्यप्रदेश हाई कोर्ट में नागरिक उपभोक्ता मंच ने 16 अगस्त 2021 को एक जनहित याचिका दायर की थी। याचिका में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए हाल में उपचुनाव टालने की मांग की थी, जिस पर आज मध्यप्रदेश हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए भारत निर्वाचन आयोग से जवाब मांगा है। हाई कोर्ट में याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा है कि आप इस पूरे मामले में लिखित में जवाब पेश करें।अगली सुनवाई 8 सितंबर को होगी।निकाय चुनाव रोकने लेकिन उपचुनावों की तैयारी को विरोधाभास बताकर यह याचिका दायर की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)