MP Weather: मप्र में लू का प्रकोप, 2 वेदर सिस्टम एक्टिव, 30 से ज्यादा जिलों में ऑरेंज-येलो अलर्ट

chhattisgarh weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में लू का कहर बरप रहा है, अधिकतर जिले लू की चपेट में आ गए है और तापमान भी 45 डिग्री के करीब पहुंच गया है।   मध्य प्रदेश मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 10 अप्रैल 32 जिलों में हीट वेव का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है और 18 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।इधर, लू के प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एडवायजरी जारी की है।

कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में होगी 3% वृद्धि! सैलरी में आएगा बंपर उछाल

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Report) के अनुसार, आज 10 अप्रैल 2022 को ग्वालियर, दतिया, रतलाम, गुना, राजगढ़, छतरपुर, सागर, दमोह आदि जिलों में तीव्र लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वही रीवा और चंबल संभाग के साथ उमरिया, जबलपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, टीकमगढ, निवाड़ी, नर्मदापुरम, खरगोन, खंडवा, धार, उज्जैन, शाजापुर, आगर, अशोकनगर, शिवपुरी, नीमच और मंदसौर जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है।पिछले 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस खजुराहो, नौगांव, दमोह, राजगढ़, खरगोन, रतलाम, दतिया और ग्वालियर  में दर्ज किया गया है ।पिछले 24 घंटे में सभी जिले शुष्क रहे लेकिन सीधी,सतना, छिंदवाड़ा,नौगांव, खजुराहो, टीकमगढ़, सागर,  धार, राजगढ़, भोपाल, उज्जैन, दतिया, रतलाम, गुना और ग्वालियर  में लू का असर रहा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)