रात में आती है रोने और चीखने की आवाजें, जानें दिल्ली में स्थित इन डरावनी जगहों के नाम

आज के आर्टिकल में हम आपको दिल्ली में स्थित उन स्थानों के बारे में बताएंगे जो हॉन्टेड प्लेस के नाम से जाने जाते हैं। यदि आप शाम ढलने के बदा यहां चले जाएं, तो आपकी रूह कांप उठेगी।

Delhi Travel Places : राजधानी दिल्ली में घूमने के लिए बहुत सारे प्लेस है। यहां सालों भर पर्यटकों की भीड़ देखने को मिलती है। जो भी यहां आता है इंडिया गेट, जामा मस्जिद, लोटस टेंपल, लाल किला, कुतुब मीनार, हुमायूं टॉन्ब, राजघाट आदि जगहों की सैर किए बिना वापस नहीं जाता। लेकिन आज के आर्टिकल में हम आपको दिल्ली में स्थित उन स्थानों के बारे में बताएंगे जो हॉन्टेड प्लेस के नाम से जाने जाते हैं। यदि आप शाम ढलने के बदा यहां चले जाएं, तो आपकी रूह कांप उठेगी। आइए जानते हैं उन डरावनी जगहों के बारे में विस्तार से…

रात में आती है रोने और चीखने की आवाजें, जानें दिल्ली में स्थित इन डरावनी जगहों के नाम

फिरोज शाह कोटला किला

अपने दिल्ली में स्थित फिरोज शाह कोटला किला के बारे में आपने अवश्य सुना होगा। ऐसी मान्यता है कि शाम में सूरज ढलने के बाद यहां जिन्न घूमा करते हैं। केवल इतना ही नहीं, आश्चर्य की बात तो यह है कि आसपास के लोग गुरुवार के दिन जिन्न को प्रसन्न करने के लिए मोमबत्ती और प्रसाद चढ़ाते हैं। यहां आसपास में कब्रें बनी हुई है।

खूनी दरवाजा

दिल्ली में खूनी दरवाजा मोस्ट हॉन्टेड प्लेस की लिस्ट में शामिल है। ऐसा कहा जाता है कि यहां धोखे से 3 राजकुमारों की हत्या की गई थी। जिनकी आत्मा को अब तक मुक्ति नहीं मिल पाई है। इसके अलावा, स्वतंत्रता सेनानियों को इस जगह फांसी भी दी गई थी। कई बार यहां अजीबों-गरीब आहटें और डरावनी आवाजें सुनने को मिलती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि उनकी आत्माएं रात के समय भटकती है।

संजय वन

इसके अलावा, दिल्ली का संजय वन डरावनी जगह के रुप में काफी ज्यादा फेमस है। यहां शाम के समय लोग टहलने से कतराते हैं। उनका ऐसा कहना है कि यहां पर शाम ढलते ही सफेद कपड़े में बूढी औरत घूमती है। इस जगह से गुजरते वक्त ऐसा महसूस होगा कि किसी ने आपको पीछे से धक्का दिया है।

जमाली कमाली

दिल्ली में ही जमाली कमाली भूत-प्रेत के लिए जाना जाता है। यहां स्थानीय लोग शाम के समय घर से निकलने से कतराते हैं। क्योंकि लोगों को यहां पर कुछ नकारात्मक शक्तियों के होने का एहसास होता है। इसके साथ ही काफी डरावनी आवाज भी सुनने को मिलती है।

भूली भटियारी महल

अब हम बात करते हैं दिल्ली में स्थित भूली भटियारी महल की, जो काफी ज्यादा फेमस है। लेकिन यहां हर समय किसी के रोने की आवाज आती है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शाम के बाद इस जगह पर एंट्री बैन कर दी गई है। स्थानीय निवासियों का ऐसा कहना है कि इस महल में भूत प्रेत रहते हैं और मुक्ति नहीं मिल पाने के कारण उनके रोने की आवाज आती हैं। अब इस बात में कितनी सच्चाई है, यह आज तक किसी को पता नहीं चल पाया है।

दिल्ली छावनी

दिल्ली छावनी भी मोस्ट हॉन्टेड प्लेस की लिस्ट में शामिल है। यहां पर रात के समय जाना सुरक्षित नहीं माना जाता। स्थानीय लोगों को ऐसा कहना है कि यहां महिला लोगों से लिफ्ट मांगती है जोकि सफेद साड़ी में लिपटी होती है। यदि लिफ्ट देने से मना कर दिया जाए ,तो वह कार की स्पीड के साथ गाड़ी का पीछा करती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News