क्या आप भी अपने पार्टनर को देते हैं यह गिफ्ट, हो जाएं सावधान, रिश्ते में आ सकती है दरार

शादी की सालगिरह, एक-दूसरे का जन्मदिन या फिर लव एनिवर्सरी के मौके पर अपने पार्टनर को गिफ्ट देते हैं, लेकिन कई बार वह अनजाने में गलत उपहार भेंट कर जाते हैं। जिसके परिणामस्वरूप उन्हें इसका खामियाजा भूगतना पड़ता है।

Relationship Tips : रिलेशनशिप में ऱहने के दौरान कई बार ऐसे मौके आते हैं, जब लोग एक-दूसरे को गिफ्ट देते हैं। जिसमें शादी की सालगिरह, एक-दूसरे का जन्मदिन या फिर लव एनिवर्सरी शामिल है। ऐसे में यह चूज करना काफी डिफिकल्ट हो जाता है कि आप अपने पार्टनर को ऐसा क्या दें कि वह खुश हो सके। अक्सर लोग शो पीस या फिर महिलाओं के लिए ज्वेलरी आदि सेलेक्ट करते हैं। क्योंकि अमूमन लड़कियों या महिलाओं को गोल्ड, डायमंड या आर्टिफिशियल ज्वेलरी पसंद आती है तो वहीं महिलाएं अपने मेल पार्टनर के लिए शर्ट, पैंट, शूज, लेदर पर्स आदि चुनती हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको उन गिफ्ट्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें देने से आपके रिश्ते में दरार आ सकती है।

क्या आप भी अपने पार्टनर को देते हैं यह गिफ्ट, हो जाएं सावधान, रिश्ते में आ सकती है दरार

इन गिफ्ट्स को देनें से बचें

  • यदि आप अपने पार्टनर को गिफ्ट के तौर पर जूते या चप्पल देते हैं, तो हो जाए यह सावधान। मान्यताओं के अनुसार, जूता और चप्पल देने से रिश्ते में दरार पड़ती है और पार्टनर के बीच जरूरत से ज्यादा लड़ाई होने लगती है। इससे में रिश्ता टूटने के कगार तक पहुंच जाता है।
  • कई लोग अपने पार्टनर को गिफ्ट के तौर पर परफ्यूम देते हैं, लेकिन उन्हें ऐसा करने से बचना चाहिए। इससे रिश्ते के बुरे दिन की शुरुआत हो जाते हैं।
  • अपने पार्टनर को कोई तस्वीर, स्टैचू या फिर डूबती हुई जहाज की तस्वीर भेंट के तौर पर देते हैं। लोगों के अनुसार, ऐसी तस्वीर देने से लड़ाई शुरू हो जाती है जोकि समय के बढ़ती चली जाती है। इसलिए ऐसी चीज गिफ्ट देने से बेहतर है कोई चॉकलेट गिफ्ट कर दें, लेकिन इन तस्वीरों को अवॉइड करें।
  • बहुत सारे लोग तोहफे में अपने पार्टनर को हैंडमेड हंडकेर्चीफ या फिर डिजिटल वॉच गिफ्ट करते हैं। इससे रिश्ते में दूरी आती है। ऐसा कहा जाता है कि इससे आपके बुरे दिन शुरू हो सकते हैं। इसलिए भूल कर भी ऐसी गिफ्ट भेंट करने से बचें। यह आपके रिलेशनशिप के लिए लाभदायक रहेगा।
  • अक्सर मेल पार्टनर अपनी फीमेल पार्टनर को साड़ी में देखना ज्यादा पसंद करते हैं। इसलिए वह उन्हें विभिन्न प्रकार की साड़ियां गिफ्ट करते हैं जोकि गलत नहीं है, लेकिन कलर सिलेक्शन में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। आप ब्लैक कलर के साड़ी खरीदने से बचें, क्योंकि काला रंग तो वैसे भी अशुभ ही माना जाता है। इससे रिश्ते में दरार पड़ने लगती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News