Indore एक बार फिर नंबर 1, अब इस अभियान में आया टॉप पर

Atul Saxena
Published on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश का सबसे साफ शहर इंदौर (Indore) एक बार फिर नंबर 1 पोजीशन लाया है। इंदौर (Indore News) ने ये सफलता इस बार मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) के एक अभियान में हासिल की है।  प्रदेश के लोगों को पर्यावरण से जोड़ने और प्रदेश को हरा भरा रखने के उद्देश्य से शिवराज सरकार (Shivraj Government) इस समय अंकुर अभियान (MP Ankur abhiyan) चला रही है। सरकार ने लोगों से पौधरोपण के फोटो वायुदूत एप पर अपलोड करने की अपील की है, सरकार की अपील के बाद इंदौर ने एक बार फिर बाजी मार ली है।

इंदौर निवासी अंकुर अभियान में लगभग 2 लाख 80 हजार प्रथम फोटो अपलोड कर प्रदेश में सबसे आगे चल रहे हैं। इंदौर के बाद शिवपुरी जिले से एक लाख 93 हजार और भोपाल से एक लाख 80 हजार से अधिक पौधों की पहली फोटो अपलोड की गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....