उद्घाटन से पहले ही विवादों में चौपाटी, विधायक ने लगाए दुकान आवंटन में धांधली के आरोप

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर शहर के फूलबाग परिसर में स्थित चौपाटी (Follbag Chowpatty) का कायाकल्प स्मार्ट सिटी कंपनी कर रही है। दुकानों के निर्माण का कार्य प्रगति पर है लेकिन उदघाटन से पहले ही फूलबाग चौपाटी विवादों में आ गई है। कांग्रेस विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार ने दुकान आवंटन को लेकर धांधली और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। उन्होंने संभाग आयुक्त और कलेक्टर को इसकी शिकायत की है।

ग्वालियर शहर को खूबसूरत और सुविधासम्पन्न बना रही स्मार्ट सिटी कंपनी करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। इसी क्रम में  फूलबाग परिसर स्थित  चौपाटी को का कायाकल्प किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी कंपनी फूलबाग चौपाटी 56 दुकानों की तर्ज पर विकसित कर रही है।  पुरानी अस्थाई दुकानों को हटाकर यहाँ एक जैसी स्थाई दुकानें बनाई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें – Mumbai: बॉलीवुड अभिनेत्री सायरा बानो की बिगड़ी तबियत, सांस लेने में तकलीफ के चलते ICU में भर्ती

उधर उद्घाटन से पहले ही फूलबाग चौपाटी विवादों में आ गई है।  ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार (Congress MLA Dr Satish Singh Sikarwar) ने फूलबाग चौपाटी की दुकानों के आवंटन में धांधली और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।  उन्होंने संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना और कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है।

ये भी पढ़ें – “जूते” पर बवाल : भाजपा जिला अध्यक्ष ने जताया खेद, बताया कांग्रेस का षड्यंत्र

कांग्रेस विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार ने पत्र में लिखा फूलबाग चौपाटी पर स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा तैयार की जा रही दुकानों को यहां पहले से व्यापार कर रहे व्यापारियों को दिया जाना था लेकिन मेरी जानकारी में ये तथ्य प्रमाण सहित सामने लाया गया है कि इन दुकानों को पहले से व्यापार कर रहे दुकानदारों न दिया जाकर किन्हीं दूसरे व्यापारियों को दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें – नरोत्तम का बड़ा हमला, मॉब लिंचिंग शब्द का प्रयोग कर प्रदेश को बदनाम कर रही कांग्रेस

कांग्रेस विधायक ने दुकानदारों के सर्वे पर भी सवाल उठाये हैं।  उन्होंने पत्र में लिखा कि दुकानदारों का सर्वे भी गलत किया गया है इसमें किसी किसी व्यक्ति या परिवार के नाम से 2 से 4 दुकाने आवंटित की गई हैं। उन्होंने आरोप लगाए कि दुकानों के आवंटन में घोर अनियमितता, धांधली और भ्रष्टाचार किया गया है। विधायक ने पुराने दुकानदारों को ही दुकाने आवंटित करने की मांग करते हुए अनियमितता, धांधली और भ्रष्टाचार की जाँच कर उन्हें अवगत कराने के लिए  लिखा है।

उद्घाटन से पहले ही विवादों में चौपाटी, विधायक ने लगाए दुकान आवंटन में धांधली के आरोप उद्घाटन से पहले ही विवादों में चौपाटी, विधायक ने लगाए दुकान आवंटन में धांधली के आरोप