रामलला के स्वागत में ग्वालियर हुआ रोशन, 11 हजार दीपकों से जगमगाई लक्ष्मण तलैया, ऊर्जा मंत्री बोले- हर घर आज मंदिर बन गया है

gwalior news

Gwalior News : सोमवार 22 जनवरी को रामलला अयोध्या के भव्य राम मंदिर में विराजेंगे, उनकी मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस पल को पूरा देश दिवाली जैसे उत्सव के रूप में मनायेगा, लेकिन उससे पहले आज से ही त्योहार का माहौल देश में शुरू हो गया है। ग्वालियर में भी रामलला के स्वागत की तैयारी शुरू हो गई है, आज प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर 11 हजार दीपकों से लक्ष्मण तलैया को रोशन किया गया।

प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर 11 हजार दीपकों से रोशन हुई लक्ष्मण तलैया

ग्वालियर में आज लक्ष्मण तलैया पर रोशनी का त्योहार मनाया गया, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के नेतृत्व में भाजपा जिला अध्यक्ष अभय चौधरी और भाजपा पदाधिकारियों ने लक्ष्मण तलैया पर कार्यक्रम आयोजित किया। ग्वालियर के ऐतिहासिक किले की तलहटी में स्थित प्राचीन तलैया और किले की प्राचीर को आज भाजपा कार्यकर्ताओं सहित शहर के लोगों ने 11 हजार दीपक जलाये।

minister

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मौजूद रहे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इस मौके पर कहा कि कल 22 जनवरी को रामलला अयोध्या के राम मंदिर पर प्रतिष्ठापित होंगे तो पूरा देश झूमेगा, उन्होंने कहा कि उस पल पर ग्वालियर में भी उत्सव होगा, हमने आज से ही दीपक जलाना शुरू कर दिये हैं, 11 हजार दीपक जलाये हैं, ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इस समय पूरा देश राम मय है, हर घर मंदिर बन गया है, लोगों में बहुत उत्साह है, ग्वालियर में फालका बाजार राम मंदिर को अयोध्या बनाया गया है, सनातन धर्म मंदिर को जनकपुरी बनाया गया है। इन मंदिरों के अलावा अन्य सभी मंदिरों में कार्यक्रम होंगे, जगह-जगह रामलला के स्वागत की तैयारी हो रही है।
ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News