मण्डला : कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन पर निजी चिकित्सालयों पर कार्यवाही, एफआईआर दर्ज

मण्डला में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर निजी चिकित्सालयों पर कार्यवाही कर एफआईआर दर्ज की गई।

मण्डला, बाबूलाल सारंग। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए हर जिले में प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है। और लॉकडाउन (Lockdown) का पालन कराने के लिए हर तरह के प्रयास कर रहे है वही मण्डला कलेक्टर (Mandla Collector) हर्षिका सिंह सम्पूर्ण द्वारा भी लॉकडाउन के दौरान संपूर्ण जिले में संपर्क बनाए हुए है और जमीनी स्तर पर भी मोर्चा संभाले हुए है । वही नियमों का पालन नहीं करने वालों पर लगातार कार्यवाही भी की जा रही है, इसी क्रम में एक निजी चिकत्सालय पर कार्यवाही कर उसे सील भी किया गया।

यह भी पढ़ें…नेताओं पर कोरोना का कहर: पूर्व सांसद का निधन, पूर्व मुख्यमंत्री ने जताया शोक

दरअसल कलेक्टर द्वारा कर्मचारियों को सख्त हिदायद दी गई है कि लॉकडाउन में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर हर्षिका सिंह द्वारा बड़े कर्मचारियों सहित निचले स्तर के छोटे से छोटे कर्मचारियों से भी कोरोना सम्बंधित जानकारी ली जा रही है। जिले में कोरोना संक्रमण की संख्या न बड़े इसके लिए खुद शहर सहित ग्रामिण क्षेत्रों में भी कलेक्टर मोर्चा संभाले हुए है। कलेक्टर हर्षिका सिंह के आदेश पर अपर कलेक्टर मीना मसराम एवं अनुविभागीय अधिकारी पुष्पेन्द्र अहके के निर्देशन में व बीएमओ डॉ सरोते द्वारा बम्हनी बंजर में चल रहे हैं निजी चिकित्सालय की जांच कर उस पर कार्यवाही की गई। इस क्रम में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर डॉक्टर रोशन पटेल के क्लीनिक को सील किया गया तथा डॉक्टर अहमद के निज निवास पर स्थित चिकित्सालय में भी कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान कई दवाइयां भी जब्त की गई। बम्हनी बंजर में नगर परिषद क्षेत्र में ऐसे चिकित्सालय जो बिना पर्याप्त दस्तावेज के चलाए जा रहे हैं उन्हें भी बंद कराया गया। उक्त कार्यवाही में तहसीलदार निशा नापित, टीआई आशीष धुर्वे, मुख्य नगर पालिका अधिकारी उपस्थित थे।

मण्डला : कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन पर निजी चिकित्सालयों पर कार्यवाही, एफआईआर दर्जमण्डला : कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन पर निजी चिकित्सालयों पर कार्यवाही, एफआईआर दर्ज

कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन पर एफआईआर दर्ज
कलेक्टर हर्षिका सिंह द्वारा जिले में आगामी 7 मई की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया है। इस प्रतिबंधात्मक आदेश के तहत जिले के सभी क्षेत्रों में प्रशासन एवं पुलिस द्वारा कोरोना कर्फ्यू के दिशा-निर्देशों का पालन कराया जा रहा है। प्रशासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में पब्लिक अनाउंसमेंट एवं अन्य जन जागरूकता माध्यमों से कोरोना वायरस से बचाव के बारे में जानकारी दी जा रही है। इसी प्रकार दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध चलानी एवं अन्य वैधानिक कार्यवाही भी की जा रही है और इसी क्रम में बम्हनी में प्रशासन द्वारा लोगों को घरों में रहने की समझाइश दी गई तथा उल्लंघन करने वालों पर वैधानिक कार्यवाही की गई। बम्हनी में प्रशासन ने दुकानें सील करने की कार्यवाही की तथा संबंधितों पर एफआइआर भी दर्ज कराई। जिला प्रशासन एवं पुलिस के अमले द्वारा लोगों को अनावश्यक घर से नहीं निकलने, मास्क के उपयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग का का लगातार पालन करने की समझाइश भी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें… MP Weather Alert : मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार, तेज हवाओं के साथ बिजली की संभावना