Niwari News : प्रशासन का भूमाफियाओं और अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त रवैया

भु- माफियाओं पर नकेल कसने की तैयारी

निवाड़ी, डेस्क रिपोर्ट। अवैध निर्माण और भू माफियाओं के खिलाफ सख्त रवैया अपनाते हुए मध्य प्रदेश के  निवाड़ी जिला प्रशासन ने ठोस कदम उठाएं है। इस मुहिम में प्रशासन ने नामचीन लोगों को भी नहीं बख्शा, जिनमें पूर्व मंत्री के भतीजे और अन्य रसूखदार भी शामिल है। प्रशासन ने अवैध निर्माण के खिलाफ इस मुहिम में चलें बुलडोजर के नीचे मंत्री के भतीजे के निर्माणाधीन दुकानों और अन्य भवनों को रौंद डाला। प्रशासन का बुलडोजर जिन-जिन जगहों पर पहुंचा उनकी कीमत आज के हालात में करोड़ों रुपए बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें – Niwari News: पुलिस थाने में भयंकर विस्फोट, मची अफरा तफरी, देखें वीडियो

निवाड़ी जिला प्रशासन ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय बृजेंद्र सिंह राठौर के भतीजे विश्वेंद्र सिंह की अवैध निर्माणाधीन बिल्डिंग को इस कार्रवाई की चपेट में लेते हुए एक बड़ा संदेश उन लोगों को भी दिया है, जो इस तरह की गतिविधि में अभी भी सक्रिय है, प्रशासन की लगातार सख्त कार्रवाई ने अवैध कब्जा धारियों और भू माफियाओं की रातों की नींद उड़ा रखी है।

ये भी पढ़ें – Jabalpur News : डॉ यादव बने MP-CG न्यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया के पहले अध्यक्ष

करवाई पर बात करते हुए, एसडीएम अंकिता जैन ने बताया कि शासकीय जमीन पर बिना परमिशन के अवैध निर्माण किया गया था, रजिस्ट्री से कई गुना ज्यादा निर्माण किया गया था, जिस पर कार्रवाई करते हुए हटाया गया है। उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री का भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान जारी रहेगा और उसके फलस्वरूप इस तरह की कार्यवाही सतत चलती रहेगी।

ये भी पढ़ें – Jabalpur News : मां को शराबी बड़ा भाई दे रहा था गाली, छोटे ने रोका तो कर दी हत्या

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में अवैध निर्माण और भू माफियाओं के दल लगातार सक्रिय हैं और प्रदेश के अधिकांश जिले इनकी चपेट में है। लगातार मिल रही इन शिकायतों के खिलाफ प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रशासन के साथ मिलकर पुलिस को एक मुहिम पर लगा रखा है। जिसके चलते अब अवैध कब्जा धारियों, अवैध निर्माण करने वाले, और भू माफियाओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है।