पारंपरिक रिश्तों को निभाने में यकीन रखते हैं इस मूलांक के जातक, कभी नहीं जाते परिवार के खिलाफ

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: हर व्यक्ति का जीवन उसकी कुंडली में बैठे नवग्रह की स्थिति के आधार पर चलता है। अगर ग्रहों का मिलन और स्थिति शुभ रहती है तो वह अच्छी परिस्थितियों का सामना करता है। वहीं अगर ग्रह नक्षत्र की दशा में कुछ गड़बड़ हो तो व्यक्ति की जिंदगी भी उथल-पुथल हो जाती है। इस तरह से कुंडली के आधार पर भविष्य के बारे में पता लगता है इस तरह से अंक ज्योतिष भी जन्मतिथि के आधार पर व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत सी बातों का खुलासा करता है।

हर व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसका मूलांक निकलकर आता है। सबसे खास बात यह है कि महीने की तारीख है भले ही 30 या 31 होती है लेकिन मूलांक 1 से 9 के अंकों के बीच ही गणना करते हैं। जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर निकलने वाले अंक 1 से 9 तक होते हैं और इन्हें क्या व्यक्ति के व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जानकारी निकलती है। चलिए आज हम आपको अलग-अलग तारीखों में जन्मे कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताते हैं जो परिवार की मर्जी के खिलाफ जाना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं और इन्हें पारंपरिक रिश्ते पर यकीन होता है।

मूलांक 5

जिन लोगों का जन्म महीने की 5, 14 और 23 को हुआ है। उनका मूलांक 5 कहलाता है। चलिए आज आपको इनके व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं।

ऐसा होता है व्यक्ति

  • मूलांक 5 के लोग काफी व्यावहारिक किस्म के होते हैं।
  • यह अपने परिवार के प्रति काफी ज्यादा समर्पित होते हैं और इन्हें पारंपरिक रिश्तों में विश्वास होता है।
  • जब बात जिंदगी में अपनी लाइफ पार्टनर को चुनने की आती है तो यह परिवार की पसंद को ज्यादा पसंद करते हैं।
  • यह काफी मेहनती किस्म के होते हैं और अपनी मेहनत के दम पर सफलता हासिल करके ही मानते हैं।
  • यह कोई भी निर्णय लेने में हिचकिचाते नहीं हैं बल्कि स्थिति को देखकर उस पर तुरंत निर्णय लेना अच्छी तरह जानते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News