India Vs West Indies 3rd T20 : वेस्टइंडीज को 17 रनों से हराकर भारत ने 3-0 से जीती सीरीज

Amit Sengar
Updated on -

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत और वेस्टइंडीज का तीसरे और आखिरी टी-20 मैच रविवार को ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जा रहा है जिसमें टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में 17 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है वेस्टइंडीज के सामने 185 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम में 167/9 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। निकोलस पूरन (61) टॉप स्कोरर रहे। भारत की ओर से हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। रोहित ब्रिगेड ने इससे पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज के भी सभी मुकाबले जीते थे।

हम आपको बता दें की इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 184/5 का स्कोर बनाया था सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 91 रनों की तूफानी साझेदारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 184 रन बनाए। सूर्यकुमार ने 31 गेंदों पर 65 रन बनाए। वहीं, वेंकटेश 19 गेंदों पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 37 गेंदों में 91 रन जोड़े। आखिरी 30 गेंदों पर 86 रन बने। भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”