MP : बोर्ड परीक्षाओं को लेकर मुरैना कलेक्टर सख्त, शिक्षकों को दिए यह निर्देश

मुरैना कलेक्टर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में 10वीं की बोर्ड परीक्षा (MP Board Exam) 30 अप्रैल और 12वीं की 1 मई 2021 से शुरु होने वाली है। इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) ने पूरी तैयारियां कर ली है। स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) और मंडल की कोशिश है कि कोरोना का रिजल्ट पर ज्यादा प्रभाव ना पड़े और परिणाम आए। इसी के चलते मुरैना कलेक्टर (Morena Collector) बी. कार्तिकेयन ने जिले के सभी शिक्षकों (Teacher) को दो टूक कहा है कि ऐसा काम करे कि मध्य प्रदेश की सूची में टॉप-5 में जिले का नाम आए।

यह भी पढ़े… Suspend: कार्य में लापरवाही पर गिरी गाज, उपयंत्री तत्काल प्रभाव से निलंबित

दरअसल, मुरैना कलेक्टर बी. कार्तिकेयन (Morena Collector B. Karthikeyan) ने शुक्रवार को नवीन कलेक्ट्रेट के सभागार में समग्र शिक्षा अभियान (Samagr Shiksha Abhiyaan) की समीक्षा बैठक की और शिक्षकों को निर्देश दिए कि बोर्ड परीक्षाओं के लिये दो माह का समय शेष है, इन दो माहों में शिक्षक नैतिक दायित्वों का निर्वहन करें और छात्रों (Student) को अच्छी शिक्षा (Education) ग्रहण करायें, जिससे आने वाली बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams) में बच्चे अच्छा परफार्मेंस प्रस्तुत कर जिले का नाम प्रदेश की सूची में टॉप-5 में पहुंचे। शिक्षक शिक्षा कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)