पुलिस का अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, 32 पेटी देशी शराब के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार

भिंड, सचिन शर्मा। भिंड (Bhind) में पुलिस ने एक अवैध शराब (illicit liquor) बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा है। इस छापामार कार्रवाई में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं मौके से 32 पेटी अवैध देसी शराब, 50 लीटर शराब बनाने वाला केमिकल और मशीन सहित कंपनियों का वारदाना जब्त किया है। वहीं एक आरोपी फरार होने में सफल रहा जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें…Bhopal News : इस IPS अधिकारी के यहां PWD कर्मचारियों ने काम करने से किया इंकार, ये है कारण

जानकारी के अनुसार कार्रवाई गोरमी थाना पुलिस ने सौधा गांव में की है। भिंड पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार खरपूसे, एसडीओपी मेहगांव आरकेएस राठौर के निर्देशन में यह छापा मारा गया। 8 सितंबर को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सौधा गांव में मंगल सिंह और शिवराज सिंह जादौन अवैध तरीके से फैक्ट्री संचालित करके बड़ी मात्रा में शराब बनाने का कार्य संचालित कर रहे हैं। उक्त सूचना पर पुलिस ने फैक्ट्री पर दबिश दी और मौके से मंगल सिंह को गिरफ्तार किया। वहीं दूसरा आरोपी भागने में फरार रहा।

पुलिस ने फैक्ट्री से 32 पेटी देशी शराब, 50 लीटर ओपी केमिकल, क्वॉटर सील करने की मशीन, एक हजार क्वॉटर के ढक्कन, एक हजार खाली क्वॉटर, 600 रैपर, शराब पैकिंग करने के लिए 55 खाली कार्टून, हॉलमार्क का बंडल जब्त किया है। पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना गोरमी में पुलिस ने अपराध क्रमांक 250/21 धारा 34(1) व 34(2) 49 ए आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें…Indore News : कलेक्टर बैठे घुटनों के बल, कांग्रेसियों का हंगामा, कहा- “एक शहर दो कानून नहीं चलेगा”


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News