राज्यसभा सांसद और प्रख्यात मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा का निधन, सीएम-पीएम ने जताया शोक

रघुनाथ महापात्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राज्यसभा सांसद और प्रख्यात मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा (Rajya Sabha MP and sculptor Raghunath Mohapatra) का आज शनिवार को कोरोना से निधन हो गया। मोहपात्रा बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें ओडिशा (Odisha) के भुवनेश्वर के एम्स अस्पताल (AIIMS Bhubaneswar) में में भर्ती करवाया गया था, जहां आज शाम इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली।

केन्द्र की मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात, इन जिलों में जल्द शुरु होगी यह सुविधा

बीते दिनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने के साथ ही उनके परिवार के साथ टेलीफोन के जरिए चर्चा की थी। पीएम मोदी ने ट्विटर पर उनको श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि सांसद रघुनाथ महापात्रा जी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने कला, वास्तुकला और संस्कृति की दुनिया में अग्रणी योगदान दिया है। पारंपरिक शिल्प को लोकप्रिय बनाने की दिशा में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)