आशीर्वाद देने उमड़ा जनसैलाब, पुष्प वर्षा से हुआ सीएम का जोरदार स्वागत

हरदा| अपनी चौथी पारी के लिए जनता का आशीर्वाद लेने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हरदा जिले पहुंचे| प्रदेश भर में बंद के चलते सवर्णों का विरोध जन प्रतीनिधियों को झेलना पड़ रहा है, इन सबके बीच भी मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा में जन सैलाब उमड़ा| सिराली से शुरू हुई मुख्यमंत्री की यात्रा खिरकिया होते हुए गुरुवार रात 9 बजे हरदा पहुंची। सीएम ने शहर के घंटाघर पर आम लोगों को संबोधित किया। सीएम ने ट्वीट कर लोगों को आभार जताया है| उन्होंने कहा हरदा के भाई-बहनों का मेरे प्रति स्नेह और अटूट विश्वास देखकर मन अभिभूत है। मुझे आशीर्वाद देने के लिए सड़कों पर जनसमुद्र उमड़ पड़ा है। आप सभी का हृदय से आभार। यह मेरे जीवन के अविस्मरणीय पल हैं।

हरदा पहुंचने पर मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया। खेड़ीपुरा स्थित रविदास चौक से शुरू हुए रोड शो पर जगह-जगह पुष्पवर्षा की गई। रास्ते के घरों में दीप प्रज्ज्वलित किए गए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने शहर में नपा द्वारा 6 करोड़ 86 लाख की लागत से कराए जाने वाले 79 निर्माण कार्यों का एकसाथ भूमिपूजन किया। शहर के घंटाघर पर विशाल जनसमुदाय को मुख्यमंत्री ने सम्बोधित करते हुए कहा प्रदेश सरकार ने किसानों के खेत को पानी, हर घर को 24 घंटे बिजली, बेरोजगार को काम, युवा और छात्रों के लिए शैक्षणिक सुविधाएं मुहैया कराई हैं। केंद्र सरकार स्वयं इस राज्य को सभी क्षेत्रों में सम्मानित करते हुए विकास के मामले में देश का अव्वल राज्य बता चुकी है। सीएम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कांग्रेस अपनी विफलताओं पर लज्जिात होने के बजाय भाजपा सरकार पर मिथ्या आरोप लगाकर जनभ्रम पैदा कर रही है, लेकिन उसे सफलता नहीं मिलेगी, क्योंकि 2003 की तुलना में मध्य प्रदेश बहुत आगे बढ़ चुका है।

सिराली में मुख्यमंत्री ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को सरकार द्वारा दी गई चप्पलों के मुद्दे पर कांग्रेस को राजनीति नहीं करने की नसीहत देते हुए कहा कि यह सब कोरी अफवाह है। जांच के बाद ही चप्पलें बांटी गई थीं। तेंदूपत्ता संग्राहकों की सहूलियत का सरकार पूरा ध्यान रखेगी। अगले साल उन्हें फिर चप्पल सहित अन्य सामग्री नि:शुल्क दी जाएगी। खिरकिया में आमसभा में सीएम ने कहा कि खिरकिया के रेलवे गेट में आज मैं भी उलझ गया। रेलवे के साथ मिलकर खिरकिया में ओवरब्रिज का निर्माण शीघ्र ही शुरू कराएंगे। राज्य सरकार अपने हिस्से का 50 लाख रुपए निर्माण कार्य में देगा।

"To get the latest news update download tha app"